जनता को सीएम चन्नी का तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Monday, 17 Jan 2022 09:14:55 AM
CM Channi's gift to public, made this big announcement

चंडीगढ़: चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले बिजली दरों में 3 रुपये प्रति यूनिट की कटौती की है। भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर मुख्यमंत्री चन्नी की कई घोषणाओं को साझा किया है। इसमें सरकारी कर्मचारियों का बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता (डीए) और किसानों के लिए उठाए गए कदम शामिल हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने सभी गौशालाओं के बिजली बिल माफ करने का फैसला पहले ही कर लिया था. उन्होंने सभी गौशालाओं को सोलर सिस्टम लगाने के लिए पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री ने उम्मीदवारों को रोजगार देने का वादा करते हुए कहा था कि अगर पार्टी सत्ता में लौटती है, तो वह एक साल के भीतर उम्मीदवारों को 1 लाख नौकरियां देगी और उन्हें विदेश जाने में मदद करने के लिए एक कार्यक्रम भी चलाएगी। एक निजी विश्वविद्यालय में युवाओं के लिए रोजगार गारंटी योजना (PRAGTY) शुरू करने के बाद, उन्होंने कहा था कि बारहवीं कक्षा पास करने वाले युवा नौकरी के लिए पात्र होंगे। सरकार बनने के एक साल के अंदर जॉब उपलब्ध करा दी जाएगी।


 
 

The Congress Government in Punjab has reduced the electricity tariffs by three rupees per unit.#CongressHiAyegi #SarbatDaBhala pic.twitter.com/k4wWOcG8sF

— Punjab Congress (@INCPunjab) January 16, 2022


 

कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। इस सूची में 86 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. पंजाब में 14 फरवरी को चुनाव प्रस्तावित हैं। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी। राज्य के सीएम चन्नी एक बार फिर चमकौर साहिब विधानसभा सीट से प्रत्याशी होंगे। जबकि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे। जबकि डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी मौजूदा सीट डेरा बाबा नानक से चुनाव लड़ेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.