लॉकडाउन पर सीएम केजरीवाल का बड़ा बयान

Samachar Jagat | Monday, 10 Jan 2022 08:32:15 AM
CM Kejriwal's big statement on lockdown

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उन्हें कोरोना है. मैं करीब 7-8 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहा। मुझे करीब 2 दिन से बुखार था, जिसके बाद मैं ठीक हो गई। लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक वह करीब 7 से 8 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन से घबराने की जरूरत नहीं है। इस लहर में मौतें घट रही हैं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, यह चिंता का विषय है लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली लहर जो अप्रैल-मई में आई थी उसमें 7 मई को रोजाना इतने ही मामले सामने आ रहे थे। 7 मई को 341 मौतें हुईं, कल 7 मौतें हुईं, 7 मई को दिल्ली में 20,000 बेड थे, करीब 1500 कल 20,000 मामले सामने आने पर बेड फुल हो गए। इसलिए इस लहर से होने वाली मौतों में भी भारी कमी आ रही है और लोगों को अस्पताल जाने की सख्त जरूरत है.
 
अरविंद केजरीवाल ने डेटा साझा किया और कहा कि यह डेटा आपके साथ साझा नहीं किया गया ताकि आप गैर-जिम्मेदार हो जाएं और मास्क पहनना बंद कर दें, बल्कि इसलिए कि घबराने की जरूरत नहीं है। लेकिन हमें जिम्मेदारी से काम लेने की जरूरत है। मास्क पहनना सबसे जरूरी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते, फिलहाल लॉकडाउन लगाने का कोई इरादा नहीं है. राज्यपाल साहब और मैं पूरी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। कल डीडीएमए की बैठक है। हम स्थिति की समीक्षा करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.