CM Shivraj Singh Chouhan : रामनवमी पर चित्रकूट और ओरछा में दीपोत्सव कार्यक्रम

Samachar Jagat | Thursday, 07 Apr 2022 10:55:12 AM
CM Shivraj Singh Chouhan : Deepotsav program in Chitrakoot and Orchha on Ramnavami

भोपाल | मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिह चौहान ने कहा कि रामनवमी पर 10 अप्रैल को चित्रकूट और ओरछा में दीपोत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने कल निवास में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ और वीडियो कॉन्फ्रेंस द्बारा कटनी, सतना, निवाड़ी और दमोह कलेक्टर के साथ चर्चा कर प्रस्तावित कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा की। कार्यक्रम के अनुसार आज कटनी में विकास कार्यों के लोकार्पण, स्लीमनाबाद में विद्युत देयक माफ किए जाने से लाभान्वित हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरण, रामनवमी 10 अप्रैल को चित्रकूट और ओरछा में दीपोत्सव कार्यक्रम तथा 11 अप्रैल को दमोह में महात्मा ज्योतिबा फुले जयंती एवं रायसेन में जलाभिषेक अभियान होना है।

बैठक में मुख्यमंत्री ने इन कार्यक्रमों के संबंध में अधिकारियों के साथ चर्चा की। बैठक में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। श्री चौहान ने चारों कार्यक्रमों के दौरान नागरिकों के लिए सुविधाजनक बैठक व्यवस्था, गर्मी को ध्यान में रखते हुए पीने के पानी के उचित प्रबंध रखने के निर्देश दिए। श्री चौहान ने कहा कि चित्रकूट में मंदाकिनी नदी तथा भगवान कामतानाथ के महत्वपूर्ण श्रद्धा स्थल हैं। यहां आसपास स्वच्छता का पूरा ध्यान रखा जाए।

उन्होंने चित्रकूट और ओरछा में होने जा रहे दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए सभी व्यवस्थाओं एवं जनभागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।  श्री चौहान ने कहा कि चित्रकूट और ओरछा का ­श्य भव्य और दिव्य लगना चाहिए। उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश दोनों ही प्रदेशों के चित्रकूट की भव्यता में कोई अंतर नहीं होना चाहिए। बैठक में प्रमुख सचिव जनसंपर्क राघवेन्द्र कुमार सिह, प्रमुख सचिव खाद्य फैज अहमद किदवई, मुख्यमंत्री के सचिव एम. सेलवेंद्रन, आयुक्त नगरीय विकास निकुंज श्रीवास्तव, संस्कृति संचालक अदिति कुमार त्रिपाठी और अन्य अधिकारी उपस्थित थे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.