CM Yogi Adityanath : योगी से मिलने प्रयागराज से पैदल पहुंची नन्ही एथलीट

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 03:10:11 PM
CM Yogi Adityanath : Little athlete reached on foot from Prayagraj to meet Yogi

लखनऊ | प्रयागराज से एक शिकायत के साथ पैदल चलते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने पहुंची दस साल की एथलीट काजल के जोश और जज्बे का पूरा सम्मान करते हुये मुख्यमंत्री ने न सिर्फ उसकी शिकायत का निवारण किया बल्कि दौड़ने के लिये जूते भी उपहार में दिये। काजल नेप्रयागराज में एक स्थानीय खेल स्पर्धा में भाग लिया था और दौड़ को पूरा किया था मगर कार्यक्रम में उचित सम्मान ना मिल पाने के कारण काजल काफी निराश हो गई थी।

इसी बात को लेकर काजल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनसे मिलने की इच्छा जाहिर की थी जिसके लिए काजल 10 अप्रैल को प्रयागराज से लखनऊ के लिए पैदल ही निकल पड़ी । प्रयागराज से लखनऊ तक का करीब 200 किलोमीटर लंबा सफर काजल ने 15 अप्रैल को पूरा किया और सीधे मुख्यमंत्री से मिलने 5 कालीदास मार्ग पर पहुंची।

मुख्यमंत्री को जैसे ही इस बात की जानकारी मिली उन्होंने तुरंत ही काजल को मिलने के लिए कहा। काजल की इस लगन और समर्पण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने उसे अपने हाथों से सम्मानित किया और साथ ही साथ उसे आगे भी इसी तरह दौड़ में एक नया मुकाम हासिल करने के लिए प्रेरित करते हुए जूते, ट्रैक सूट और खेल किट भी उपहार में दिया।

मुख्यमंत्री से सम्मान मिलने पर काजल की खुशी का कोई ठिकाना ना रहा। इसके साथ ही बाबू बनारसी दास खेल अकादमी ने काजल की प्रतिभा का सम्मान करते हुए उसकी आगे की तैयारी के लिए उम्र भर खेल किट और जूते देने की पूरी जिम्मेदारी ली है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.