Corona की रफ्तार धीमी होते ही सीएम योगी ने 2 महीने के लिए बंद ओपीडी को फिर से शुरू करने का दिया आदेश

Samachar Jagat | Friday, 04 Jun 2021 12:42:58 PM
CM Yogi orders resumption of OPD closed for 2 months as corona slows down

लखनऊ: देश में कोरोना की दूसरी लहर धीरे-धीरे कमजोर होती दिख रही है. देशभर में कोरोना के मामलों में कमी आई है. यूपी भी पिछले दो महीनों में पहली बार 1500 से कम नए कोरोना मामले दर्ज कर रहा है। कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट के बाद अब यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अस्पतालों में बंद पड़ी सामान्य ओपीडी की सेवाओं को आम जनता के लिए बहाल करने का फैसला किया है.

यूपी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ओपीडी सेवाएं आज से शुरू होने वाली हैं. आम जनता के लिए ओपीडी सेवाएं पिछले दो महीने से बंद हैं। कोरोना की दूसरी लहर धीमी होने पर सरकार ने ओपीडी सेवाओं को आम लोगों के लिए खोलने का निर्देश दिया है. नए निर्देश के मुताबिक मरीजों के ऑपरेशन के लिए सर्जिकल ओपीडी भी शुरू की जाएगी ताकि गर्भवती महिलाओं को किसी तरह की परेशानी न हो.


 
प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने वर्चुअल तरीके से उच्च स्तरीय बैठक की है. जिसमें उन्होंने मेडिकल कॉलेजों और स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में सामान्य ओपीडी में सीमित संख्या में मरीजों को आने की अनुमति देने का निर्देश दिया है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.