Collector : भगवान महाकाल की सवारी निकलने के पूर्व निर्माण कार्य समय-सीमा में हो

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jul 2022 01:40:56 PM
Collector : Before the ride of Lord Mahakal, the construction work should be done in the time-limit

उज्जैन | मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में जिला प्रशासन ने अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि परंपरागत भगवान महाकालेश्वर की श्रावण माह में निकलने वाली सवारी से पहले निर्माण कार्यो को समय सीमा के भीतर ही पूरा किया जाये।
श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के अनुसार जिला प्रशासन ने श्रावण माह में भगवान महाकालेश्वर की परंपरागत निकलने वाली सवारियों के पूर्व मन्दिर परिसर एवं मन्दिर के आसपास चल रहे निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूर्ण करने किया जाये।

श्रावण एवं भादौ मास में निकलने वाली भगवान महाकालेश्वर की सवारी के क्रम में प्रथम सवारी 18 जुलाई को निकाली जायेगी। द्बितीय सवारी 25 जुलाई को, तृतीय सवारी एक अगस्त को, चतुर्थ सवारी 8 अगस्त को, 15 अगस्त को पंचम सवारी और 22 अगस्त को शाही सवारी निकाली जायेगी। दूसरे तरफ नागपंचमी पर्व 2 अगस्त को मनाया जायेगा। महाकालेश्वर मंदिर के विशाल परिसर में स्थित वर्ष में एक बार खुलने वाले भगवान श्री नागचंद्रेश्वर के दर्शन होंगे। जिला प्रशासन ने देश और विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के मद्देनजर यह निर्देश दिये है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.