सिधुदुर्ग हवाईअड्डे से वाणिज्यिक उड़ानों का रास्ता साफ, डीजीसीए से लाइसेंस मिला

Samachar Jagat | Saturday, 18 Sep 2021 02:47:12 PM
Commercial flights cleared from Sidhudurg airport, license from DGCA

न्यूज़ डेस्क |  महाराष्ट्र के कोंकण क्षेत्र के सिधुदुर्ग हवाईअड्डे को नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) से 'हवाईअड्डा’ लाइसेंस मिल गया है। इससे इस हवाईअड्डे से वाणिज्यिक उड़ानों के परिचालन का रास्ता साफ हो गया है।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने सात सितंबर को कहा कि महाराष्ट्र के सिधुदुर्ग जिले के चिपी हवाईअड्डे का उद्घाटन नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिधिया नौ अक्टूबर को करेंगे। इससे पहले राज्य में सत्ताधारी शिवसेना ने मुख्यमंत्री उद्ध्व ठाकरे के इसी तरह के कार्यक्रम की घोषणा की थी।

चिपी में बना यह पहला हरित हवाईअड्डा है। इस पर 800 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। इस हवाईअड्डे का विकास करने वाली आईआरबी सिधुदुर्ग एयरपोर्ट प्राइवेट लि. ने बयान में कहा कि इससे क्षेत्र की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। हवाईअड्डे से क्षेत्र में रोजगाार और स्वयं-उद्यमिता के काफी अवसर उपलब्ध होंगे। बयान में कहा गया है कि 2,500 मीटर लंबी हवाई पट्टी के साथ इस हवाईअड्डे में व्यस्त समय में 200 यात्री रवाना हो सकेंगे और 200 उतर सकेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.