Sambit Patra : कांग्रेस को लगता है कि 'डकैती करना’ उसका हक और किसी को सवाल नहीं उठाना चाहिए

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Jul 2022 12:25:55 PM
Congress feels that 'dacoity' is its right and no one should question it

रायपुर |  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस को लगता है कि ''डकैती’’ करना उसका हक है और किसी को उस पर सवाल नहीं उठाना चाहिए। पात्रा ने 'नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े धनशोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्बारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ किए जाने के खिलाफ 'सत्याग्रह’ करने को लेकर पार्टी की निदा की। सोनिया गांधी मामले में उनसे पूछताछ के दूसरे दौर के लिए मंगलवार को दिल्ली में ईडी के सामने पेश हुईं।

पात्रा ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भाजपा कार्यालय 'कुशाभाऊ ठाकरे परिसर’ में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''मुझे कई बार लगता है कि कांग्रेस के लिए ईडी का अर्थ 'एन्टाइटलमेंट फॉर डकॉइटी’ (डकैती करने का अधिकार) है। उन्हें लगता था कि डकैती करना उनका अधिकार है और किसी को उनसे सवाल नहीं करना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि भ्रष्ट लोगों को यह नहीं सोचना चाहिए कि उनके खिलाफ जांच नहीं की जाएगी।

पात्रा ने कहा, ''भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करना भाजपा का सिद्धांत रहा है। कांग्रेस नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी के समक्ष आज सोनिया गांधी की पेशी के खिलाफ जिस प्रकार सत्याग्रह का नाटक कर रही है, पूरा देश उसे देख रहा है।’’उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास ऐसा कोई मुद्दा नहीं बचा है, जिसे वह उठा सके। उन्होंने 'सत्याग्रह’ करने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ''सोनिया जी हमें कबूलनामा चाहिए, हंगामा नहीं।’’

पात्रा ने कहा, ''जांच (कानून के तहत) एक उचित प्रक्रिया है। देश में कानून अपना काम करेगा और एक तार्किक निष्कर्ष पर पहुंचेगा। यह भारत की खूबसूरती है।’’उन्होंने कहा, '' पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के पास से 21 करोड़ रुपए नकद राशि जब्त की गई, (दिल्ली में) आम आदमी पार्टी के मंत्री सत्येंद्र जैन के पास से नकदी मिली और अदालत ने 5,000 करोड़ रुपए के गबन वाले नेशनल हेराल्ड मामले में कड़ी टिप्पणियां कीं।’’

उन्होंने कहा कि तो भाजपा देश से सवाल करती है कि क्या इन मामलों की जांच नहीं होनी चाहिए?पात्रा ने कहा कि कांग्रेस  नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ 5,000 करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, जो उनसे स्वाभाविक रूप से पूछताछ की जाएगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.