ममता बनर्जी के नेतृत्व में पीएम मोदी के खिलाफ तैयार हो रहे नये मोर्चे को लेकर कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल की प्रतिक्रिया, कांग्रेस के बिना भाजपा को हराना केवल एक सपना मात्र

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Dec 2021 05:49:45 PM
Congress General Secretary KC Venugopal's reaction to a new front being prepared against PM Modi under the leadership of Mamta Banerjee, defeating BJP without Congress is just a dream

इंटरनेट डेस्क। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज बुधवार को महाराष्ट्र की क्षेत्रीय पार्टियों के नेताओं से चर्चा करने के लिए मुंबई पहुंची। दरअसल सीएम ममता सभी राज्यों के क्षेत्रीय पार्टियों के नेताओं से मिलकर मोदी सरकार के सामने 2024 में मजबूत विपक्ष के रूप में चुनौती देना चाहती हैं। ममता बनर्जी ने कांग्रेस से अपने आप को अलग रखा है। इसी बीच आज बुधवार को ममता बनर्जी ने महाराष्ट्र के सीएम और शिव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष उद्घव ठाकरे और एनसीपी के चीफ शरद पवार से मुलाकात की। ममता बनर्जी के नेतृत्व में पीएम मोदी के खिलाफ तैयार हो रहे मोर्चा को लेकर कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने अपनी राय रखी है। वेणुगोपाल ने कहा कि हम सभी भारतीय राजनीति की हकीकत जानते हैं। कांग्रेस के बिना कोई भी भाजपा को हराया नहीं सकता, यह सोचना केवल एक सपना है। 

एएऩआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, ममता बनर्जी ने मुलाकात के बाद कहा कि मैं महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार से मुलाक़ात करने के लिए आईं थीं। आज देश में जैसा फासीवाद चल रहा है, इसके ख़िलाफ़ देश में एक मज़बूत वैकल्पिक फोर्स बनाना चाहिए। इसलिए मैं शरद पवार के पास राजनीतिक चर्चा करने के लिए आईं हुईं हूं। 

गौरतलब है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी को आखिर कैसे मात दी जाए? ज्यादातर विपक्षी राजनीतिक पार्टियां इस समय इसी बात को लेकर मंथन कर रही हैं। सभी पार्टियां अपने-अपने तरीके से जीत के समीकरण तलाश रही है। वहीं कांग्रेस से ज्यादा मजबूत विपक्ष के रूप में उभरकर सामने आ रहीं टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज मुंबई में सिविल सोसायटी के सदस्यों के साथ इंट्रेक्शन में बताया कि आखिर हम कैसे बीजेपी को मात दे सकते हैं? 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.