Congress नेता जयंती पटनायक का निधन

Samachar Jagat | Thursday, 29 Sep 2022 10:23:19 AM
Congress leader Jayanti Patnaik passes away

भुवनेश्वर : कांग्रेस की वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय महिला आयोग की पहली अध्यक्ष जयंती पटनायक का बुधवार को यहां निधन हो गया। वह 9० वर्ष की थीं।चार बार सांसद रहीं जयंती पटनायक ओडिशा के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे. बी. पटनायक की पत्नी थीं। उनके पुत्र पी. वल्लभ पटनायक ने बताया कि उनकी मां को यहां एक अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

असम के पूर्व राज्यपाल जे. बी. पटनायक का 2015 में निधन हो गया था। उनके परिवार में एक बेटा और दो बेटियां हैं। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने जयंती पटनायक के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, ''उनके परिवार, मित्रों और शुभचितकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।’’ राष्ट्रपति ने कहा, ''ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री जे. बी. पटनायक की पत्नी जयंती पटनायक के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। वह एक पूर्व सांसद और प्रख्यात सामाजिक कार्यकताã भी थीं। वह अपनी सेवा और समर्पण के जरिए राज्य के लोगों की प्रिय बनीं।’’ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, ओपीसीसी (ओडिशा प्रदेश क ांग्रेस कमेटी) अध्यक्ष शरत पटनायक, पूर्व ओपीसीसी अध्यक्ष निरंजन पटनायक और कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने जयंती पटनायक के निधन पर शोक व्यक्त किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.