'जब एक ही प्लेट से खा रहे थे कांग्रेस नेता और राहुल गांधी का कुत्ता', हिमंत सरमा ने सुनाया किस्सा

Samachar Jagat | Friday, 04 Jun 2021 11:06:55 AM
Congress leaders ate biscuits from same plate as Rahul Gandhi’s pet dog’: Himanta Biswa

गुवाहाटी: असम के नवनिर्वाचित सीएम हिमंत बिस्वा सरमा कभी कांग्रेस अध्यक्ष थे, लेकिन 2015 में उनके भाजपा में शामिल होने से पूरे उत्तर-पूर्व की राजनीतिक तस्वीर बदल गई और वहां के सभी राज्यों से कांग्रेस का सफाया हो गया. अब स्थिति यह है कि पूर्वोत्तर के सभी आठ राज्यों असम, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, नागालैंड, मेघालय, त्रिपुरा, मिजोरम और सिक्किम में यहां भाजपा की गठबंधन सरकार है। अब असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने एक किस्सा साझा किया है कि कैसे उनका कांग्रेस से मोहभंग हो गया था। सरमा ने एक निजी समाचार चैनल के एक शो में कहानी सुनाई।

सीएम सरमा ने कहा कि उस दौरान असम में होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी को हराने पर मंथन हुआ था. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को पूरी बातचीत के दौरान बैठक में कोई दिलचस्पी नहीं थी और वह अपने कुत्ते के साथ खेल रहे थे। हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे कहा, ''बैठक के दौरान मौजूद नेताओं के लिए चाय-कॉफी लायी गयी. इसी बीच राहुल गांधी का कुत्ता टेबल पर गया और थाली से बिस्किट लेकर खाने लगा. फिर राहुल गांधी ने मेरी तरफ देखा और मुस्कुरा दिया. मैं मुझे आश्चर्य हुआ कि जब उसने मुझे देखा तो वह ऐसा क्यों कर रहा था?" दरअसल, हिमंत हाथ में चाय का प्याला लेकर राहुल गांधी का इंतजार कर रहे थे कि वे कुत्ते की बंधी हुई थाली की जगह दूसरी थाली मंगवाएं. उन्होंने 5 मिनट तक इंतजार किया, लेकिन फिर पूर्व सीएम तरुण गोगोई और सीपी जोशी जैसे दिग्गज नेताओं को एक ही थाली से बिस्कुट उठाते देखा.


 
सरमा ने कहा कि वह हमेशा राहुल गांधी से मिलने नहीं जाते थे, लेकिन उस दिन उन्हें एहसास हुआ कि यह सब उनके लिए सामान्य है। उन्हें लगा कि राहुल गांधी की सभी सभाओं में ऐसा होता होगा। उन्होंने कहा, "उसी दिन मुझे एहसास हुआ कि बहुत हो गया, अब मैं इस व्यक्ति के साथ नहीं रह सकता। लेकिन, मैं उन्हें भी धन्यवाद देता हूं। अगर मैं आज इस पद पर हूं, तो इसका श्रेय उस बैठक को जाता है और तथ्य यह है कि राहुल गांधी मुझे कांग्रेस में रहना पसंद नहीं आया।" सरमा ने 22 साल तक कांग्रेस के लिए काम किया।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.