Congress President : राहुल गांधी 30 जून को वायनाड आएंगे

Samachar Jagat | Saturday, 25 Jun 2022 04:22:58 PM
Congress President : Rahul Gandhi will visit Wayanad on June 30

वायनाड  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं नेता राहुल गांधी अपने लोकसभा संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड की तीन दिवसीय दौरे के लिए 30 जून को यहां आएंगे। श्री गांधी के वायनाड कार्यालय में शुक्रवार को एसएफआई कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी। सूत्रों ने बताया कि श्री गांधी के गुरुवार को यहां पहुंचने पर वायनाड के जिला कांग्रेस समिति (डीसीसी) उनका भव्य स्वागत करेगी।
इस बीच कल यहां श्री गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के विरोध में कांग्रेस पार्टी की ओर से कलपेमें शनिवार को महारैली का आयोजन किया।
कांग्रेस समिति के महासचिव के सी वेणुगोपाल, केरल विधान सभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीशन, केपीसीसी के अध्यक्ष के सुधाकरन सहित कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता यहां महारैली में शामिल होने के लिए पहुंचे।श्री गांधी के कार्यालय पर हुए हमले के मामले में एसएफआई वायनाड के जिला अध्यक्ष जोयल जोसेफ और जिला सचिव जिष्णु शाजिक सहित 19 कार्यकर्ताओं को अब तक गिरफ्तार किया गया है। लगभग 100 एसएफआई कार्यकर्ताओं ने विरोध मार्च में हिस्सा लिया, जिसने बाद में हिसक रूप ले लिया। इसके बाद वायनाड के सांसद कार्यालय में तोड़फोड़ की गई। यह विरोध प्रदर्शन बफर जोन के मुद्दे पर स्थानीय सांसद की चुप्पी के खिलाफ निकाला गया था।

शुक्रवार की रात एसएफआई हमले की उच्च स्तरीय जांच के सिलसिले में कलपेडीवाईएसपी को निलंबित कर दिया गया था। एडीजीपी मनोज अब्राहम की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच हो रही है।वायनाड के सांसद कार्यालय पर हमले के दौरान ड्यूटी पर तैनात उपाधीक्षक को मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद निलंबित कर दिया गया।मुख्यमंत्री ने अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को जांच पूरी कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा, 'इस तरह से राजनीतिक विरोध व्यक्त नहीं किया जाना चाहिए। यह किसी भी तरह से स्वीकार्य नहीं है।’’ 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.