Congress की 'भारत जोड़ो यात्रा’ पलक्कड पहुंची

Samachar Jagat | Monday, 26 Sep 2022 02:09:10 PM
Congress's 'Bharat Jodo Yatra' reaches Palakkad

पलक्कड (केरल) |  कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा’ के तहत राहुल गांधी समेत पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने केरल में पलक्कड जिले के शोरनूर से सोमवार को पदयात्रा फिर शुरू की।यात्रा का सोमवार को 19वां दिन है। सुबह के सत्र में 12.3 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और फिर पट्टाम्बि में ठहराव होगा। कांग्रेस ने ट्वीट किया कि यात्रा ''उत्साह एवं उम्मीद’’ के साथ पलक्कड पहुंची पार्टी ने कहा, ''... और हम आपके साथ यह यात्रा शुरू करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन यात्रा के सुबह के सत्र में गांधी से साथ चले। गांधी से मिलने के लिए यात्रा के मार्ग में सड़क के दोनों ओर सैकड़ों लोग खड़े रहे। युवतियों के एक समूह ने कांग्रेस नेता को फ्रेम की हुई उनकी एक तस्वीर भेंट की। पार्टी ने एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें युवतियां गांधी का चित्र थामे दिख रही हैं।

कांग्रेस ने कहा, ''पदयात्रा की इससे बेहतर शुरुआत नहीं हो सकती थी। राहुल गांधी जी और सभी पदयात्रियों को शुभकामनाएं देने के लिए बड़ी संख्या में युवा बाहर आ रहे हैं। उनका उज्ज्वल भविष्य हमारी जिम्मेदारी है। अपना लक्ष्य हासिल करने की ओर आगे बढ़ते हुए।’’ पार्टी ने बताया कि राहुल गांधी पट्टाम्बि जाते समय रास्ते में महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। उसने बताया कि सोमवार की यात्रा शाम पांच बजे फिर से शुरू होगी और कोप्पम में समाप्त होगी।

कांग्रेस की 3,570 किलोमीटर लंबी और 150 दिनों तक चलने वाली 'भारत जोड़ो यात्रा’ सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुई थी। यह यात्रा जम्मू-कश्मीर में संपन्न होगी। 'भारत जोड़ो यात्रा’ 10 सितंबर की शाम को केरल पहुंची थी। एक अक्टूबर को कर्नाटक पहुंचने से पहले यह 19 दिनों में केरल के सात जिलों से गुजरते हुए 45० किलोमीटर की दूरी तय करेगी।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.