Congress की तेलंगाना इकाई ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव पारित किया

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Sep 2022 05:00:01 PM
Congress's Telangana unit passes resolution to make Rahul Gandhi party president

हैदराबाद : तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) ने बुधवार को एक प्रस्ताव पारित कर सांसद राहुल गांधी से पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने का अनुरोध किया। कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क ने यहां संवाददाताओं को बताया कि पार्टी नेता राजमोहन उन्नीथन की अध्यक्षता में प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के प्रतिनिधियों की बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया।

उन्होंने बताया कि बैठक में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष, कार्यकारिणी समिति और एआईसीसी सदस्यों को नामित करने या चयन करने के लिए अधिकृत करने का भी एक प्रस्ताव पारित किया गया। कांग्रेस ने पिछले माह कहा था कि इसके अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित किया जाएगा।

यदि नामांकन पत्र की वापसी के बाद केवल एक ही उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह जाएगा तो अध्यक्ष के नाम की घोषणा आठ अक्टूबर को ही हो जाएगी। कांग्रेस की राजस्थान, छत्तीसगढ़, बिहार, तमिलनाडु समेत कुछ अन्य राज्यों की प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाये जाने के लिए पहले ही प्रस्ताव पारित कर दिया है। राहुल गांधी ने 2019 के आम चुनाव में पार्टी की करारी हार के बाद अध्यक्ष पद छोड़ दिया था।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.