Delhi में बिजली सब्सिडी पाने के लिए उपभोक्ताओं को देनी होगी मिस कॉल

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Sep 2022 03:52:34 PM
Consumers will have to give missed call to get electricity subsidy in Delhi

नयी दिल्ली |  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने कहा है कि बिजली के बिल में सब्सिडी का विकल्प चुनने वाले ग्राहकों के लिए बुधवार से ऑनलाइन और ऑफलाइन, दोनों माध्यम उपलब्ध होंगे। उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में बिजली उपभोक्ता बुधवार से सब्सिडी का विकल्प चुनने के लिए 7011311111 नंबर पर मिस कॉल दे सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बहुत से लोग बिजली बिल में सब्सिडी छोड़ना चाहते हैं और जो सब्सिडी लेने के इच्छुक हैं, उन्हें आवेदन करने के लिए एक फॉर्म भरना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि 7011311111 नंबर पर मिस कॉल देने के बाद उपभोक्ताओं को व्हाट्सऐप पर आवेदन पत्र मिलेगा, जिसे वे सब्सिडी पाने के लिए भर सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 31 अक्टूबर तक सब्सिडी के लिए आवेदन करने वालों को उस महीने तक की सब्सिडी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग सब्सिडी के लिए हर महीने आवेदन कर सकते हैं। केजरीवाल ने यह भी दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) के दस विधायकों को तोड़ने की कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा राज्यों में विधायकों को खरीदकर सरकारें गिरा रही है। पंजाब में सत्तारूढ़ 'आप’ ने मंगलवार को भाजपा पर आरोप लगाया था कि वह भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए पार्टी के हर विधायक को 20 से 25 करोड़ रुपये तक की पेशकश कर रही है। हालांकि, भाजपा ने 'आप’ के आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए इन्हें “झूठ का पुलिदा” करार दिया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.