Corona Havoc : देश में कोरोना का हाहाकार..! अस्पतालों में जगह नहीं बची तो Indian Railways ने 4 हजार से ज्यादा ट्रेनों को बनाया कोविड केयर कोच, ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ कूलर की भी व्यवस्था

Samachar Jagat | Sunday, 18 Apr 2021 03:01:13 PM
Corona Havoc: Coronation in the country, there is no space in hospitals, then Indian Railways made more than 4 thousand trains Covid care coaches, oxygen cylinders and even coolers

इंटरनेट डेस्क। दुनियाभर में कोरोना के मामले सबसे तेज भारत में बढ़ रहे हैं। हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। इस दौरान कोविड मरीजों के लिए अस्पताल में जगह नहीं है साथ ही बैड की कमी भी आ गई है। दूसरी और तीसरी लहर घातक साबित हो रही है। ऐसे में भारतीय रेलवे ने फिर हजारों रेलगाड़ियों को कोविड वार्ड के रूप में तब्दील कर दिया है। देश के 16 जोनों में भारतीय रेलवे की ओर से 4 हजार से ज्यादा ट्रेनों में कोरोना मरीजों के लिए पूरी सुविधाओं के साथ कोविड वार्ड बनाए गए हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, भारतीय रेलवे ने अपने कोच को कोविड केयर कोच में परिवर्तित कर दिया है। वर्तमान में इसके 16 क्षेत्रों में 4,002 परिवर्तित कोच रेलवे के पास उपलब्ध हैं। साथ ही राज्य सरकारों की जरूरतों पर और ट्रेनों में भी वार्ड बनाएं जाएंगे।

ट्रेनों में बनाए गए कोविड वार्ड में आक्सीजन सिलेंडर के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा इंतजाम किया गया है। हर कंपार्टमेंट में हर सेक्सन को पूरी तरह क्लीन रखा गया है। वहीं गर्मी को देखते हुए कूलर की भी व्यवस्था की गई है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.