Corona Havoc : दुनियाभर से कोरोना का खात्मा करेगी 'कोविशील्ड' और 'कोवैक्सीन', बस भ्रामक अभियान बंद कर दें  

Samachar Jagat | Thursday, 07 Jan 2021 02:13:48 PM
Corona Havoc: 'Kovishield' and 'Kovaxin' to end Corona from all over the world, just stop misleading campaign

इंटरनेट डेस्क। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन ने गुरुवार दोपहर को कोरोना की रोकथाम और देशभर में वैक्सीनेशन को लेकर सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने सबसे पहले चार राज्य में ड्राई रन किया था, उन चार राज्यों से मिले फीडबैक में हमने सुधार किए।  कुल 33 राज्यों और केंद्र  शासित प्रदेशों में ड्राई रन किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष द्वारा वैक्सीन के खिलाफ चलाए जा रहे भ्रामक अभियान को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि कोई भी टीके के बारे में गलत सूचना नहीं फैलाए।

बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की दो वैक्सीन-कोविशील्ड और कोवैक्सीन है जो देश में उपलब्ध होने की स्थिति में आ गई है। हमारी कोशिश है कि इन वैक्सीन को हम सभी देशों में पहुंचा दे ताकि इन वैक्सीन को पहले फेज में लगाए जा रहे प्राथमिकता समूह को लगाया जा सके।  

उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिनों में महाराष्ट्र,केरल,छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामलों में अचानक वृद्धि आई है। इससे हमें चेतावनी मिलती है कि हम भले ही वैक्सीन के कामों में जुट जाए लेकिन टेस्टिंग से लेकर ट्रीटमेंट तक हमने जो काम मुस्तैदी से किया है उसमें कमी नहीं आनी चाहिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.