Corona Havoc : कोरोना के नये स्ट्रेन से देशभर में अब तक इतने लोग संक्रमित, सोमवार को 6 नए मामले, सभी को आइसोलेट किया गया

Samachar Jagat | Monday, 11 Jan 2021 03:40:07 PM
Corona Havoc: So many people across the country have been infected by Corona's new strain, 6 new cases on Monday, all isolated

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन के मामले देश में लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से छह और लोग संक्रमित पाए गए हैं। केंद्र सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब 96 तक पहुंच गई है। शनिवार तक संक्रमित लोगों की संख्या 90 थी। सभी को अलग-अलग कमरों में आइसोलेशन में रखा गया है।

मंत्रालय ने कहा कि स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है। वायरस के नए स्ट्रेन से संक्रमित लोगों के निकट संपर्कों को भी आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलवा संक्रमित लोगों से साथ संपर्क में आए अन्य यात्रियों और परिवार के सदस्यों का पता लगाया जा रहा है।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के मामले डेनमार्क, नीदरलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर सहित कई देशों में पाए गए है।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.