Corona Havoc : वैक्सीनेशन को लेकर आज देशभर में सबसे बड़ा ड्राई रन, 736 जिले शामिल, तमिलनाडु पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री

Samachar Jagat | Friday, 08 Jan 2021 10:44:35 AM
Corona Havoc: Today's biggest dry run across the country, 736 districts covered, Health Minister arrives in Tamil Nadu

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर आज शुक्रवार से सबसे बड़ा ड्राई रन शुरू हो चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन आज सुबह तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे। यहां उन्होंने राजधानी के सबसे बड़े अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन के ड्राई रन को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री पलनीस्वामी के साथ साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की और ड्राई रन व वैक्सीनेशन के अगले चरणों के बारे में बताया।

डॉ. हर्षवर्धन ने यहां राजीव गांधी सरकारी सामान्य अस्पताल का दौरा किया। यहां उन्होंने तैयारियां का जायजा भी लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने 4 राज्यों में सबसे पहले ड्राई रन चलाया था। उसके बाद हमने  2 जनवरी को देश के लगभग 125 जिलों में ड्राई रन चलाया। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत में सबसे ज़्यादा रिकवरी रेट और सबसे कम मृत्यु दर है। कोविड से प्रभावित हुए 1 करोड़ 4 लाख लोगों में से 1 करोड़ से ज्यादा ठीक होकर घर चले गए। पिछले साल हमारे पास एक टेस्टिंग लैब था,आज देश में 2300 लैब हैं।

देश के सभी 736 जिलों में एक साथ टीकाकरण का पूर्वाभ्यास(ड्राई रन) किया जाएगा। इसको लेकर देश के सभी राज्यों में सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आज देश के 33 राज्यों (हरियाणा, हिमाचल और अरुणाचल प्रदेश को छोड़कर) और सभी केंद्रशासित प्रदेशों में कोरोना वैक्सीन का दूसरा ड्राई रन शुरू हो रहा है। इस ड्राई रन के तहत इस बात की तैयारी की जा रही है कि कैसे लोगों को कोरोना वैक्सीन लगानी है और उसकी पूरी प्रक्रिया क्या है।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.