कोरोना: नागालैंड में 31 अगस्त तक बढ़ा लॉकडाउन

Samachar Jagat | Friday, 31 Jul 2020 10:00:02 PM
Corona: Lockdown extended till 31 August in Nagaland

कोहिमा। नागालैंड में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रखने के लिए बनाई गयी उच्चाधिकार प्राप्त समिति ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है।
कोविड-19 पर राज्य सरकार के प्रवक्ता नीबा क्रोनू ने बताया कि गुरुवार को मुख्यमंत्री नेफियू रियो की अध्यक्षता में उच्चाधिकार प्राप्त समिति की बैठक हुयी जिसमें लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ाने का निर्णय किया गया। श्री क्रोनू नागालैंड के योजना एवं समन्वय, भू- राजस्व और संसदीय मंत्री भी हैं।
बैठक में नागालैंड में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की गयी और यह निर्णय लिया गया कि वर्तमान में जारी लॉकडाउन प्रतिबंधों को 31 अगस्त तक बढ़ाया जाएगा।
श्री क्रोनू ने यह भी बताया कि राज्य में कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए मानक संचालन प्रक्रिया के नए सेट लाये जाएंगे। उन्होंने दोहराया कि जिला कार्य बल किसी भी जिले में लॉकडाउन के अलावा अन्य कोई भी प्रतिबंध लगाने या इससे संबंधी निर्णय लेने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है। उन्होंने कहा कि राज्य में स्कूल और कॉलेज फिलहाल बंद ही रहेंगे।
इसके अलावा कोहिमा, दीमापुर और मोन जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। कोहिमा में 25 से 31 जुलाई, दीमापुर में 26 से दो अगस्त और मोन जिले में 27 जुलाई से दो अगस्त तक पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है। 




 
loading...
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.