Corona Research : हर साल इसी सीजन में बढ़ेंगे कोरोना के मामले, मई तक मिलेगी बढ़ते हुए मामलों से मुक्ति, सीजन के खत्म होने पर ही कमजोर पड़ेगा वायरस...रिसर्च में सामने आए चौंकाने वाले रिजल्ट

Samachar Jagat | Monday, 19 Apr 2021 01:47:31 PM
Corona Research: Corona cases will increase every year in the same season, liberation from increasing cases by May, virus will weaken only after the end of the season ... Shocking results revealed in research

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच एक नया रिसर्च लोगों को डरा रहा है। पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज चंडीगढ़ एवं पंजाब यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए इस रिसर्च में सामने आया है कि कोरोना की दूसरी लहर पहले से ज्यादा लंबी हो सकती है। सामान्य फ्लू की तरह ही हर फ्लू सीजन में कोरोना की नई लहर का सामना करना पड़ सकता है।

साइंस डायरेक्ट जर्नल में प्रकाशित इस रिसर्च में दावा किया गया है कि धरती के उत्तरी गोलार्ध में जिस प्रकार सीजन शुरू होने पर फ्लू की बीमारी तेजी से फैलती है वैसे ही कोरोना भी फैल सकता है और सीजन खत्म होने पर कमजोर पड़ जाएगा।

1857 से लेकर 2015 के बीच फैली फ्लू जैसी बीमारियों के आंकड़ों और रुझान के आधार पर ये रिपोर्ट प्रकाशित की गई है। रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ऐसा बार-बार होगा। अगले साल इसी सीजन में फिर इसकी पुनरावृत्ति होगी। फ्लू का यह दौर अक्तूबर से शुरू होकर मई तक जारी रहेगा।

 



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.