Corona Update : मई महीने में भारत ने कोरोना से होने वाली मौतों के दुनियाभर के आंकड़े को पीछे छो़ड़ दिया..! इस महीने में 1 लाख 20 हजार से भी ज्यादा लोग कोरोना से मारे गए, इस देश के लिए काल बनकर टूटी थी जनवरी?

Samachar Jagat | Tuesday, 01 Jun 2021 12:29:53 PM
Corona Update: In May, India left behind the worldwide figure of deaths from Corona ... More than 1 lakh 20 thousand people died in this month.

इंटरनेट डेस्क। देश में कोरोना महामारी की पिछले साल शुरुआत से लेकर इस वर्ष मई का महीना सबसे खौभनाक रहा है। पिछले मई मई में देशभर में करीब 1 लाख 20 हजार से ज्यादा मौतें कोरोना वायरस के कारण हुई हैं। यदि एक माह में सबसे ज्यादा कोरोना से हुई मौतों की बात करें तो अब इस लिस्ट में भारत पहले नंबर पर पहुंच गया है। इससे पहले अमरीका में इसी वर्ष जनवरी में 99 हजार से ज्यादा कोरोना से लोगों ने दम तोड़ा था।  

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, मई महीने में कोरोना के 90.3 लाख नए केस दर्ज किए गए। अप्रैल के मुकाबले यह 30% ज्यादा हैं। अप्रैल में कुल 69.4 लाख नए कोरोना के मरीज सामने आए थे। 

यदि दुनियाभर के देशों में कोरोना से सबसे ज्यादा मौतों पर बात करें तो अमरीका के लिए दिसंबर का महीना भी खतरनाक रहा। इस महीने में कुल 65.3 लाख कोरोना के केस मिले थे। वहीं इस साल जनवरी में अमरीका में कोरोना ने 99,680 लोगों की जान ले ली। वहीं साल अप्रैल में ब्राजील में कोरोना चलते 82,401 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.