Corona Vaccination In India : भारत में 70% आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लगाई गई, अब तक इतने करोड़ लोगों को देश में लगा कोरोना वैक्सीन का टीका ?

Samachar Jagat | Monday, 04 Oct 2021 02:20:02 PM
Corona Vaccination In India: 70% of the population in India was given the first dose of corona vaccine, so far so many crore people got the corona vaccine vaccine in the country?

इंटरनेट डेस्क। देशभर में कोरोना संक्रमण अब लगातार कम हो रहा है। वहीं कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया भी तेजी से देशभर में चलाई जा रही है। आज सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि भारत में 70% आबादी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज़ लगाई जा चुकी है। देशभर में अब तक 90,79,32,861 करोड़ लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। 

 

India has administered the first dose of COVID-19 vaccination to 70% of the population: Union health minister

— ANI (@ANI) October 4, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए बताया कि फॉर्मा सेक्टर में हम दुनिया की फॉर्मेसी के रूप में उभरे हैं। आज जेनेरिक मेडिसिन में हम दुनिया में सबसे बड़े निर्माता है, 150 से ज़्यादा देशों में भारत की तरफ से जेनेरिक मेडिसिन की सप्लाई हो रही है। 

गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस से करीब साढ़े चार लाख लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अभी भी करीब 2 लाख 60 हजार से ज्यादा मामले मौजूद हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.