Coronavirus In Delhi : राष्ट्रीय राजधानी में गहराया कोरोना संकट, अस्पतालों में भीड़ कम करने के लिए कोरोना मरीजों के घर ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाएगी केजरीवाल सरकार, कोरोना संक्रमित हैं तो ऐसे करें खुद को रजिस्टर्ड

Samachar Jagat | Thursday, 06 May 2021 10:49:53 AM
Coronavirus in Delhi: Corona crisis deepens in national capital, Kejriwal government will deliver oxygen cylinders to Corona patients' home to reduce congestion in hospitals; If Corona is infected, then register yourself

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली में कोरोना संकट लगातार गहरा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना की मार के बीच ऑक्सीजन की कमी एक बड़ी समस्या बनकर उभरी है। हर तरफ ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों का गुस्सा सामने आ रहा है। अब दिल्ली सरकार ने इस कमी को पूरा करने के लिए एक अहम फैसला लिया है। दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमितों के लिए सरकार घर पर ही आपात ऑक्सीजन देने के लिए ऑक्सीजन पूल बना रही है। इसके तहत कोरोना संक्रमित के घर पर ही ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाया जाएगा। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली के हर जिले को 20 ऑक्सीजन सिलेंडर का कोटा दिया है। इस वक्त दिल्ली में 50 हजार से ज्यादा मरीज होम आइसोलेशन में हैं। ऑक्सीजन लेवल की कमी होने पर कोरोना संक्रमित के अस्पताल जाने पर भीड़ और बढ़ेगी। शायद इसी कारण दिल्ली सरकार ने घर पर ही मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने का ये बड़ा फैसला लिया है। साथ ही केजरीवाल सरकार ने खाली ऑक्सीजन सिलेंडर दान करने के लिए भी अपील की है। राजघाट डीटीसी बस डिपो को इसका सेंटर बनाया गया है।

ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए इस तरह करें रजिस्ट्रेशन

कोरोना मरीज जो होम आइसोलेशन में रह रहे हैं उन्हें दिल्ली सरकार के पोर्टल www.delhi.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके बाद उन्हें तुरंत सिलेंडर पहुंच जाएगा। फोटो, आधार कार्ड, पहचान पत्र और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट रजिस्ट्रेशन के लिए जरूरी है। अधिक जानकारी के लिए लोग 011-23270718 पर कॉल भी कर सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.