Covid-19: चुनाव आयोग अगले कुछ दिनों में बिहार का दौरा करने का निर्णय करेगा

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Sep 2020 12:00:02 PM
Covid-19: Election Commission will decide to visit Bihar in next few days

नयी दिल्ली। मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने सोमवार को कहा कि चुनाव आयोग (ईसी) अगले कुछ दिनों में बिहार का दौरा करने का निर्णय करेगा जहां कोविड-19 महामारी के बीच इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

अरोड़ा ने ' कोविड-19 के दौरान चुनाव कराने के मुद्दे, चुनौतियां और प्रोटोकॉल: देश का अनुभव साझा करना’ विषयक अंतरराष्ट्रीय वेबीनार को संबोधित करते हुए कहा कि आयोग बिहार का दौरा करने पर 'अगले दो तीन दिन में निर्णय करेगा ।

चुनाव आयोग आम तौर पर चुनाव वाले राज्य के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने से पहले वहां की पुलिस, नागरिक प्रशासन के अधिकारियों एवं राजनीतिक दलों के साथ चर्चा करने के लिए उस प्रदेश का दौरा करता है। आयोग में एक मुख्य चुनाव आयुक्त और दो चुनाव आयुक्त होते हैं।

आयोग की एक विज्ञप्ति के अनुसार अरोड़ा ने चुनाव पर कोविड -19 के असर की विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि एक मतदान केंद्र पर मतदाताओं की अधिकतम संख्या 15०० से घटकर अब 1००० रह गयी है और मतदान केंद्रों की संख्या 65००० से बढ़कर 1००००० हो गयी है । अरोड़ा ने इंगित किया कि और इन बदलावों के लिए भारी इंतजाम एवं कर्मियों की जरूरत पड़ी।
बिहार में 243 सदस्यीय विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को समाप्त हो जाएगा और प्रदेश में अक्टूबर-नवंबर में चुनाव होने की संभावना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.