Covid-19 Vaccination : पहले चरण के लिए India तैयार, स्पाइस जेट की फ्लाइट से दिल्ली पहुंची 'कोविशील्ड' की पहली खेप

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jan 2021 10:05:50 AM
Covid-19 Vaccination: India ready for the first phase, SpiceJet flight arrives in Delhi for 'Kovishield' first batch

इंटरनेट डेस्क। वैश्विक पकड़ बना चुकी कोरोना जैसी महामारी के खिलाफ आज से अंतिम लड़ाई की शुरुआत हो गई है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भारत सरकार को ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोविशील्ड वैक्सीन की डिलीवरी कर दी है और इसकी पहली खेप आज ही सुबह पुणे स्थित उत्पादन केंद्र से देश के अलग-अलग वैक्सीन सेंटर के लिए रवाना हुई है।

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप दिल्ली भेजी गई, जिसे स्पाइसजेट की फ्लाइट से लाया गया। पुणे एयरपोर्ट से वैक्सीन को लाने वाली स्पाइसजेट की प्लाइट सुबह आठ बजे दिल्ली के लिए उड़ान भरी। इससे तीन घंटे पहले पुणे एयरपोर्ट से 15  किलोमीटर की दूरी पर स्थित सीरम इंस्टीट्यूट के उत्पादन केंद्र से तीन ट्रकों में भरकर वैक्सीन की पहली खेप को हरी झंडी दी गई।

पुणे एयरपोर्ट ने इसको लेकर ट्वीट भी किया और कहा कि तैयार हो जाए इंडिया, इस महामारी को मारने के लिए वैक्सीन को एयरक्राफ्ट में लोड किया जा रहा है। स्पाइसजेट के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अजय सिंह ने कहा कि आज स्पाइसजेट की फ्लाइट कोरोना वैक्सीन की पहली खेप लेकर दिल्ली पहुंची।

पुणे से दिल्ली आई 'कोविशील्ड' की पहली खेप में 34 पेटियां हैं, जिसका वजह 1088 किलोग्राम है। दिल्ली के अलावा, देश के अलग-अलग 12 जगहों पर सात अन्य फ्लाइट से वैक्सीन की डिलीवरी आज की जा रही है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.