Delhi : दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के बाद अब दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं भी रद्द, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दी जानकारी

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jun 2021 04:51:00 PM
Delhi: After the 10th and 12th board examinations, now the 9th and 11th examinations in Delhi are also canceled, Deputy Chief Minister Manish Sisodia informed.

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना के मामले तो कम हो रहे हैं लेकिन अभी भी सरकार चिंतित है। आज देशभर में मौतों का आंकड़ा अब तक का रिकॉर्ड तोड़ गिया है। वहीं दिल्ली सरकार ने आज गुरुवार को एक और बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने कोरोना के कारण स्थगित कर दी गई 9वीं और 11वीं की परीक्षाओं को आज रद्द कर दिया है। अब दिल्ली में 9वीं और 11वीं की परीक्षा भी नहीं होगी। इससे पहले दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं भी रद्द कर दी गई थी। 

 

We reviewed about examination & admission process & took some important decisions. Class 9 & 11 examinations which were postponed earlier have now been cancelled: Delhi Education Minister Manish Sisodia pic.twitter.com/7F0YKKqqpJ — ANI (@ANI) June 10, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, आज गुरुवार को दिल्ली सरकार में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुए कहा कि हमने परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया की समीक्षा की और कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। कक्षा 9 और 11 की परीक्षाएं जो पहले स्थगित कर दी गई थीं, अब रद्द कर दी गई हैं। वर्तमान परिस्थितियों में सरकार परीक्षा कराने पर विचार नहीं कर सकती है। ये जोखिम भरा कदम होगा। 

गौरतलब है कि सीबीएसई बोर्ड के बाद लगभग हर राज्य के बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया था। कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकारों ने फैसला लिया है। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.