Delhi : अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में प्रदूषण फैलाने के लिए इन दो राज्यों की सरकारों को ठहराया जिम्मेदार ? बोले - इन मुख्यमंत्रियों ने किसानों को पराली जाने पर मजबूर किया ? अब भुगतो !

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Oct 2021 02:30:33 PM
Delhi : Arvind Kejriwal held the governments of these two states responsible for spreading pollution in Delhi, said - these Chief Ministers forced the farmers to go to stubble, now suffer

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज हरियाणा और पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ही पड़ोसी राज्यों की सरकारों ने किसानों की मदद नहीं इसलिये अब वही किसान पराली जलाने पर मजबूर हैं। ऐसे में पराली से निकलने वाले धूएं से दिल्ली में प्रदूषण की मात्रा बढ़नी शुरू हो गई है। दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है और आगे आने वाले महीनों में ये और तेज होगा। दिल्ली के सीएम ने दिल्ली में प्रदूषण फैलाने के लिए दोनों ही राज्यों के सीएम को जिम्मेदार ठहराया है। 

 

1 महीने से मैं हर रोज़ दिल्ली में वायु प्रदूषण का डेटा ट्वीट कर रहा हूं। दिल्ली का अपना प्रदूषण सेफ लिमिट में है। पिछले 3-4 दिन से प्रदूषण बढ़ने लगा है क्योंकि आस-पास के राज्यों में राज्य सरकारों ने अपने किसानों की मदद नहीं की। इसलिए किसान पराली जलाने के लिए मज़बूर हैं: दिल्ली CM pic.twitter.com/xePevaTDPY — ANI_HindiNews (@AHindinews) October 12, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, दिल्ली के सीएम ने केजरीवाल ने आज मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि कहा कि 1 महीने से मैं हर रोज़ दिल्ली में वायु प्रदूषण का डेटा ट्वीट कर रहा हूं। दिल्ली का अपना प्रदूषण सेफ लिमिट में है। पिछले 3-4 दिन से प्रदूषण बढ़ने लगा है क्योंकि आस-पास के राज्यों में राज्य सरकारों ने अपने किसानों की मदद नहीं की। इसलिए किसान पराली जलाने के लिए मज़बूर हैं। 

वहीं दिल्ली में कोयले की कमी के कारण बिजली आपूर्ति ठप होने पर दिल्ली सरकार में ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि ब्लैक आउट इसपर निर्भर है कि वे (केंद्र सरकार) बिजली देंगे या नहीं। जबतक बिजली देते रहेंगे ब्लैकआउट नहीं होगा, अभी आधी दे रहे हैं। हम महंगी बिजली खरीदकर लोगों को दे रहे हैं। केंद्र ने देश के सभी प्लांट का उत्पादन एकसाथ आधा कर दिया। 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.