दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर दिया ये बड़ा ऐलान

Samachar Jagat | Monday, 29 Jun 2020 02:21:19 PM
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal made this big announcement

इंटरनेट डेस्क। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की है। केजरीवाल ने लाइव प्रेस कॉन्फे्रंस के माध्यम से दिल्ली में प्लाज्मा बैंक बनाने की घोषणा की है।

 इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली देश का पहला राज्य है, जहां प्लाजमा थेरेपी को प्रारम्भ किया गया था। ढाई महीने पहले 29 मरीजों पर प्लाजमा थैरेपी के किए गए ट्रायल के उत्साहवर्धक नतीजे देखे गए हैं। इसके बाद रिपोर्ट के आधार पर केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में प्लाज्मा थेरेपी की अनुमति दी थी। 

इसी कारण अब दिल्ली सरकार ने प्लाज्मा बैंक बनाने का निर्णय लिया है। अरविंद केजरीवाल ने बताया कि प्लाज्मा केवल वही लोग दे सकते हैं जो कोरोना बीमारी से ठीक हो चुके हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब अस्सी हजार के पार पहुंच चुकी है। दिल्ली कोरोना से प्रभावित देश के शीर्ष राज्यों में शामिल हैं। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.