Delhi : दिल्ली और यमुना नदी में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर बोले सीएम अरविंद केजरीवाल, यमुना नदी में बिना साफ किए हुए सीवर गिरा दिए जाते हैं, नये सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बनाने पर काम कर रहे

Samachar Jagat | Thursday, 18 Nov 2021 12:31:04 PM
Delhi : CM Arvind Kejriwal said about the increasing pollution in Delhi and Yamuna river, uncleaned sewers are dropped in Yamuna river, working on building new sewer treatment plants

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से यहां रहे रहे लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हर दिन पॉल्यूशन का इंडेक्स बढ़ता ही जा रहा है। वहीं अब केंद्र सरकार ने भी सुप्रीम कोर्ट में कह दिया है कि पराली दिल्ली में प्रदूषण का बड़ा कारण नहीं है। बड़ा कारण दिल्ली में चल रहे डीजल और पैट्रोल के 10 से 15 साल साल पुराने वाहन हैं। आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रदूषण को लेकर बातचीत करते हुए कहा कि यमुना नदी में बिना साफ किए हुए सीवर गिरा दिए जाते हैं। दिल्ली में हमारे पास 600 MGD सीवर साफ करने की क्षमता है। लेकिन अब इसे बढ़ाने की जरूरत है। 

एएएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यमुना में बिना साफ किए हुए सीवर गिरा दिए जाते हैं। दिल्ली में हमारे पास 600 MGD सीवर साफ करने की क्षमता है, लेकिन हमें 750-800 MGD की ज़रूरत है। सीवर ट्रीटमेंट के नये प्लांट, पुराने प्लांटों की क्षमता बढ़ाने और टेक्नोलॉजी बदलने का काम कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि इससे पहले, कल बुधवार को दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने भी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर चिंता जताई थी साथ ही उन्होंने कहा था कि दिल्ली में 15 से 20 साल पुराने वाहनों की लिस्ट यातायात विभाग को दे दी गई है जल्द ही इन वाहनों पर कार्रवाई की जाएगी। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.