Delhi : पंजाब में सीमा पार से ड्रग्स और हथियारों की अवैध तस्करी से राज्य को भारी नुकसान, पंजाब के सीएम चन्नी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में की मुलाकात, व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की

Samachar Jagat | Tuesday, 05 Oct 2021 11:48:14 PM
Delhi : Heavy loss to the state due to illegal smuggling of drugs and weapons from across the border in Punjab, Punjab CM Channi meets Union Home Minister Amit Shah in New Delhi, seeks personal intervention

इंटरनटे डेस्क। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से विशेष मुलाकात की। तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर और लखीमपुर खीरी घटना में निष्पक्ष न्यायिक जांच की मांग को लेकर पंजाब के सीएम आज गृह मंत्री शाह से मिले हैं। वहीं पंजाब सरकार ने गृह मंत्री से हुई मुलाकात के बाद बयान जारी करके कहा कि पंजाब में सीमा पार से ड्रग्स और हथियारों की अवैध तस्करी को रोकने के लिए, सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सीमा सील करने के लिए व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की। 

देशभर में किसान आंदोलन और हाल ही में यूपी के लखीमपुर खीरी में घटी घटना को लेकर कई राज्यों में विपक्ष में रोष व्याप्त है। लखीमपुर खीरी घटना में 9 लोगों की मौत हो गई थी। जिसमें से 5 किसान शामिल थे। पंजाब सरकार की ओर से भी घटना का लगातार विरोध किया गया था। वहीं तीन नये कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी आज मंगलवार को चंडीगढ़ से हैलीकॉप्टर से दिल्ली के लिये रवाना हुए।

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि आज किसान परेशान है देश का किसान मर रहा है, केंद्र सरकार को तीनों कानूनों को तुरंत रद्द करना चाहिए और इस तरह की जो घटनाएं( लखीमपुर) हो रही है उसे रोकना चाहिए। मैं इसी मुद्दे के लिए दिल्ली जा रहा हूं और गृह मंत्री से मुद्दे पर चर्चा करूंगा। 

 

 



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.