Delhi Pollution : दिल्ली में लगातार बढ़ रहा प्रदूषण, बीजेपी ने बढ़ते पॉल्यूशन को लेकर 'आप' पर साधा निशाना, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष बोले -पर्यावरण सेस से 1400 करोड़ रुपए इकट्ठा हुए क्या किया आप ने?

Samachar Jagat | Saturday, 13 Nov 2021 04:01:05 PM
Delhi Pollution : Pollution is increasing continuously in Delhi, BJP targets AAP for increasing pollution, Delhi BJP President said - What did you do to collect Rs 1400 crore from Environment Cess?

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या बनकर सामने आया है। सर्दियों की शुरुआत होते ही दिल्ली में अभी से ही प्रदूषण का कोहरा दिखाई देने लगा है। हर तरफ पॉल्यूशन इंडेक्स बढ़ रहा है। वहीं पंजाब में पहले के मुकाबले ज्यादा पराली जलाई जा रही है। हरियाणा में हालांकि प्रदूषण के कारण किसानों ने बहुत कम पराली जलाई है लेकिन कांग्रेस सरकार होने और साथ ही किसान आंदोलन में पंजाब की बड़ी भूमिका होने के कारण पंजाब के किसानों ने विरोध स्वरूप पराली ज्यादा जलाई है। यही कारण है कि दिल्ली में हर तरफ प्रदूषण ही प्रदूषण है। 

दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली ईकाई ने सत्ता में मौजूद आम आदमी पार्टी को निशाने पर लिया है। वहीं बीजेपी ने आप पर घोटालों में शामिल होने के आरोप भी लगाए हैं। दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि दिल्ली में प्रदूषण तेजी से बढ़ा, यह चिंता का विषय है। दिल्ली गैस चैंबर हो गई है। दिल्ली सरकार नाकामियों को छिपाने के लिए केंद्र और दूसरी सरकारों पर दोषारोपण कर रही है इससे बात नहीं बनेगी। पर्यावरण सेस से 1400 करोड़ रुपए इकट्ठा हुए क्या किया आप ने?

वहीं राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर ख़राब श्रेणी में बना हुआ है। आज राजघाट और आनंद विहार इलाके में विजिविलिटी बहुत कम के बराबर थी। ऐसा लग रहा था कि जैसे बड़ी मात्रा में कोहरा छाया हुआ है। साथ ही काला प्रदूषण वाला कोहरा। दिल्ली में अभी जैसे-जैसे सर्दी बढ़ेगी प्रदूषण की मात्रा भी बढ़ती जाएगी। ये हर साल का हाल है। 

 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.