दिल्ली में'शिक्षा, शराब’नीति भ्रष्टाचार की दो मीनारें: BJP

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Aug 2022 02:47:20 PM
Delhi's 'Education, Liquor' policy are two towers of corruption: BJP

नयी दिल्ली |  भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दिल्ली में सरकारी स्कूलों की कक्षाओं के लिए कमरों के निर्माण में कथित भ्रष्टाचार को लेकर मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि राजधानी में भ्रष्टाचार के दो टावर ''शिक्षा और शराब’’ हैं। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने यहां कहा, ''दिल्ली में भ्रष्टाचार की दो मीनार हैं - शिक्षा और शराब घोटाला। दिल्ली की जनता जानना चाहती हैं कि अरविद केजरीवाल घोटालों में शामिल अपने मंत्रियों से इस्तीफा कब मांगेंगे।’’ उन्होंने कहा, ''लोगों ने उनसे'पाठशाला’(स्कूल) मांगी, लेकिन आप सरकार ने'मधुशाला’(शराब की दुकानें) दीं।’’

श्री पूनावाला ने केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा, '' 38 दिन गुजर जाने के बाद भी अरविद केजरीवाल ने शराब घोटाले के बारे में हमारे 15 सवालों का जवाब नहीं दिया है। आप मुद्दे को भटकाती रहती है और सवालों के जवाब से बचती रहती है।’’ भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि दिल्ली में आप सरकार द्बारा कक्षाओं के लिए कमरों का निर्माण मेें भ्रष्टाचार का एक स्पष्ट मामला है और कई स्कूलों की खराब स्थिति इसका जीता जागता सबूत है।

उन्होंने कहा कि ,''सीवीसी की रिपोर्ट के अनुसार कक्षा के लिए एक कमरा जो पांच लाख रुपये में बनाया जा सकता है, उसे 33 लाख रुपये में बनवाया गया।’’ श्री तिवारी ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''यहां तक ??कि शौचालयों को भी कक्षाओं में गिना जाता है जो दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार का स्पष्ट मामला है।’’

भाजपा सांसद ने उस घटना को लेकर दिल्ली सरकार की भी आलोचना की जिसमें दिल्ली के एक सरकारी स्कूल की कक्षा का पंखा ऊपर से गिरने से एक छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गयी थी। उन्होंने कहा कि राजधानी के कई सरकारी स्कूलों की स्थिति खराब है और कई स्कूलों का ढांचा आधा तैयार है। जो कि अल्पावधि के लिए बनाए गए हैं। इस तरह का कमजोर ढांचों से स्कूली बच्चों के जीवन को खतरा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.