दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में 17 नवम्बर तक कंस्ट्रक्शन कार्य पर लगाई रोक, दिहाड़ी मजदूरों की आजीविका पर संकट, केजरीवाल से आदेश वापस लेने की मांग

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 01:18:05 PM
Delhi's Kejriwal government banned construction work in Delhi till November 17, crisis on livelihood of daily wage laborers, demand from Kejriwal to withdraw the order

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली की केजरीवाल सरकार द्वारा हाल ही में बढ़ते प्रदूषण के कारण पूरे दिल्ली में कंस्ट्रक्शन कार्य को बंद कर दिया है। वहीं दिल्ली सरकार भी एक हफ्ते के लिए वर्क फ्रॉम होम पर चली गई है। लेकिन इस दौरान कई तरह के कार्य बंद हो जाने से दिल्ली में रह रहे मजदूरों के सामने आजीविका चलाने में परेशानी हो रही है। कई मजदूरों का कहना है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार को अपने आदेश को वापस लेना चाहिये तभी आम लोगों को रोटी नसीब होगी। क्योंकि काम ही नहीं होगा तो पैसा कहां से आएगा। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राज्य में 17 नवम्बर तक निर्माण कार्य पर रोक लगाई हुई है। हालांकि दिल्ली में रह रहे मजदूरों को उम्मीद है कि जल्द ही दिल्ली में निर्माण कार्य फिर से शुरू हो जाएगा। एक मजदूर ने बताया कि चीजें हमारे लिए थोड़ी मुश्किल हो रही हैं, हालांकि ठेकेदार हमें खाना खरीदने के लिए पैसे दे रहे हैं, जिसे बाद में काम शुरू होने के बाद हमारे वेतन में समायोजित किया जाएगा। 

वहीं एक अन्य़ मजदूर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा दिल्ली सरकार को अपना आदेश वापस लेना चाहिये। काम नहीं है। हम कैसे खाएंगे? हमारे पास पैसा नहीं है, न ही हमें ठेकेदारों से मिल रहा है। आखिर मजदूर आदमी अपनी आजीविका को कैसे चलाएगा?



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.