Delhi Traffic : लुटियंस दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन से यातायात जाम का अंदेशा, परामर्श जारी

Samachar Jagat | Friday, 05 Aug 2022 09:36:24 AM
Delhi Traffic : Traffic jam expected due to Congress's performance in Lutyens' Delhi, advisory continues

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने एक परामर्श जारी कर कहा कि महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस के व्यापक विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लुटियंस दिल्ली के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को यातायात प्रभावित रहने की आशंका है। पुलिस ने इसके लिए विशेष व्यवस्था की है और प्रमुख सड़कों पर भीड़भाड़ वाले संभावित स्थानों के आधार पर मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया जाएगा।

परामर्श के अनुसार, नयी दिल्ली जिले में यातायात की सुगम आवाजाही की सुविधा के लिए बसें धौला कुआं, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुइयां रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिटो रोड, मथुरा रोड, डब्ल्यू-पॉइंट, लोधी रोड, अरबिदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू, मोती बाग लाल बत्ती (शांति पथ) से आगे प्रतिबंधित रहेंगी। परामर्श में यह भी कहा गया है कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण कमाल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, अकबर रोड, सफदरजंग रोड और रायसीना रोड पर आवाजाही नहीं के बराबर रहेगी।

परामर्श में कहा गया है कि विशेष यातायात व्यवस्था के कारण सरदार पटेल मार्ग, शांति पथ, पंचशील मार्ग, तुगलक रोड, एपीजे अब्दुल कलाम रोड, पृथ्वी राज रोड, शाहजहां रोड, जाकिर हुसैन मार्ग, मौलाना आजाद रोड, रफी मार्ग, जनपथ रोड, अशोका रोड, राजेंद्र प्रसाद रोड, मदर टेरेसा क्रीसेंट मार्ग, बाबा खड़क सिह मार्ग और मथुरा रोड पर भारी जाम की आशंका है। परामर्श में सुझाव दिया गया है कि वाहनों का उपयोग करने वाले यात्रियों से अनुरोध है कि वे अपनी सुविधा के अनुसार अपनी यात्रा की योजना पहले से बना लें।

विशेष पुलिस आयुक्त (यातायात) एसएस यादव ने बृहस्पतिवार को कहा था, ''विशेष व्यवस्था की गई है और अपेक्षित भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर मार्ग परिवर्तन का सुझाव दिया गया है। हमने सभी प्रकार की स्थितियों के लिए सभी आकस्मिक व्यवस्था की है और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि आम लोगों को कम से कम असुविधा हो।’’ कांग्रेस  ने वस्तुओं पर मूल्य वृद्धि, बेरोजगारी और जीएसटी दर में वृद्धि के खिलाफ पांच अगस्त को बड़े पैमाने पर प्रदर्शन की योजना बनाई है। वह राष्ट्रपति भवन की ओर एक मार्च निकालेगी और प्रदर्शन के तहत प्रधानमंत्री आवास का घेराव करेगी।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.