कोरोना वायरस के कारण प्रभावित होटल-पर्यटन क्षेत्र की मदद की मांग

Samachar Jagat | Tuesday, 17 Mar 2020 02:00:47 PM
Demand for help of hotel-tourism sector affected due to corona virus

नयी दिल्ली, कांग्रेस की विप्लव ठाकुर ने मंगलवार को कोरोना वायरस कोविड 19 के कारण हिमाचल प्रदेश में होटल एवं पर्यटन व्यवसाय को हो रहे व्यापक नुकसान का मुद्दा उठाया और सरकार ने इन क्षेत्रों की समुचित मदद करने की मांग की।



loading...

श्रीमती ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में फलोत्पादन और पर्यटन ही आय के मुख्य साधन हैं। राज्य में बे मौसम बारिश और बर्फबारी के कारण फलों को भारी क्षति हुई है। इसके बाद अब कोरोना वायरस के संक्रमण के बढèते मामलों के कारण हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों का आगमन करीब-करीब थम सा गया है, इससे होटलों में लोगों का आना बहुत कम हो गया है।

 पहले से करायी गयी कमरों की बुकिग रद्द की जा रही हैं। इस स्थिति में इन होटलों को भारी घाटा उठाना पड़ रहा है। कर्ज लेकर अपने व्यवसाय को संचालित करने वाले होटल मालिकों को बैंकों को ऋण की किश्तें चुकाना भारी पड़ रहा है। पर्यटकों का आना बहुत कम हो जाने से इनके जरिए रोजी-रोटी कमाने वालों के सामने जीविका की समस्या खड़ी हो गयी है।

उन्होंने सरकार से इस विषम स्थिति के मद्देनजर एक पर्यटन नीति बनाने की मांग की और परेशान होटल मालिकों को राहत देने की मांग की। उन्होंने सरकार से इस संबंध में राज्य सरकारों से विचार-विमर्श करके जल्द कोई निर्णय लेने की मांग की।

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.