Rajya Sabha में उठी गरीबों को मुफ्त मास्क मुहैया कराने की मांग

Samachar Jagat | Monday, 21 Sep 2020 11:00:02 PM
Demand to provide free masks to poor people in Rajya Sabha

नयी दिल्ली। राज्यसभा में सोमवार को सरकार से मांग की गई कि वह गरीबों तथा समाज के संवेदनशील वर्गों के लोगों को मुफ्त मास्क मुहैया कराए ताकि ये लोग कोविड-19 के खतरे से अपना बचाव कर सकें।

शून्यकाल में यह मुद्दा उठाते हुए भाकपा के विनय विश्वम ने कहा कि कोविड-19 का टीका अभी विकसित नहीं हो पाया है और फिलहाल इस जानलेवा कोरोना वायरस से बचाव के लिए साबुन, मास्क और सुरक्षित दूरी ही बेहतर उपाय हैं। उन्होंने कहा ''लेकिन देश की करीब 3० फीसदी आबादी इसका महत्व नहीं जानती । इसके अलावा जागरुकता के अभाव, अशिक्षा और गरीबी के चलते भी ये लोग मास्क की ओर ध्यान नहीं देते हैं।’’

उन्होंने कहा कि मास्क जरूरी होने के बावजूद उन लोगों के लिए इसे खरीद पाना मुश्किल है जिनके लिए दो वक्त की रोटी जुटा पाना भी टेढ़ी खीर है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की पहली चिता दो वक्त की रोटी होती है।

विश्वम ने मांग की कि सरकार गरीबों के बीच नि:शुल्क मास्क का वितरण करे ताकि उनके जीवन की रक्षा हो सके। उन्होंने कहा ''मास्क अच्छी गुणवत्ता वाले होने चाहिए ताकि कोविड-19 को फैलने से रोका जा सके।’’ (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.