Dengue In Delhi : दिल्ली में पिछले एक हफ्ते में मिले डेंगू के 2569 मामले, वर्ष 2021 में अब तक पांच हजार से ज्यादा डेंगू के नये रोगी मिले, 9 की मौत

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 02:24:54 PM
Dengue In Delhi : In Delhi, 2569 cases of dengue were found in the last one week, so far in the year 2021, more than five thousand new dengue patients were found, 9 died

इंटरनेट डेस्क। यूपी, राजस्थान सहित राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी डेंगू जानलेवा साबित हो रहा है। डेंगू रोग के कई मामले लगातार दिल्ली में सामने आ रहे हैं। वहीं ज्यादातर बड़े अस्पतालों के चाइल्ड वॉर्ड फुल नजर आ रहे हैं। दिल्ली चिकित्सा विभाग की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि एक हफ्ते के अंदर दिल्ली में ढ़ाई हजार से ज्यादा डेंगू के मामले सामने आए हैं। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, दिल्ली में इस साल 2021 में डेंगू रोग के कुल 5277 मामले सामने आये हैं। वहीं इस दौरान करीब एक हफ्ते में 2569 मामले रिकॉर्ड किये गए हैं। दिल्ली में डेंगू के मामलों में सबसे ज्यादा बच्चे शामिल हैं। 

दिल्ली नगरपालिका निगम के एंटी मलेरिया आपरेशन हैड ने बताया कि दिल्ली में अब तक डेंगू रोग से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई गंभीर रूप से अस्पताल में बीमारी से लड़ रहे हैं।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.