Desert Knight-21 : सीडीएस बिपिन रावत आज जोधपुर एयर बेस पहुंचेंगे, फ्रेंच बेड़े में शामिल राफेल में भरेंगे उड़ान

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jan 2021 11:58:35 AM
Desert Knight-21: CDS Bipin Rawat will reach Jodhpur Air Base today, French fleet will fly in Rafale

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के जोधपुर एयर बेस पर चल रहे भारतीय वायु सेना और फ्रांस के बीच संयुक्त युद्धाभ्यास डेजर्ट नाइट-21 में आज गुरुवार को देश के चीफ आफ डिफेंस सर्विस (सीडीएस) बिपिन रावत राफेल में उड़ान भरेंगे। संयुक्त युद्धाभ्यास में भाग लेने के लिए रावत आज जोधपुर पहुंच रहे हैं। इस दौरान वे फ्रेंच बेड़े में शामिल चार लड़ाकू राफेल विमान में से एक को उड़ाएंगे।

 

CDS Gen Bipin Rawat to fly in a French Rafale fighter

Read @ANI Story | https://t.co/YIt7w7Sxno pic.twitter.com/Msr1FgoYt6

— ANI Digital (@ani_digital) January 21, 2021

सीडीएस रावत इसके अतिरिक्त दोनों देशों के बीच जारी युद्धाभ्यास की समीक्षा करेंगे। साथ ही वे फ्रेंच दल में शामिल सभी वायु सैनिकों और अधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे जिससे दोनों देशों के संबंध और प्रगाढ़ होंगे।

दोनों देशों के बीच ये पहला ऐसा युद्धाभ्यास है जिसमें राफेल विमान को भी शामिल किया गया है। फ्रेंच बेड़े में चार राफेल हैं वहीं भारत की ओर से राफेल शामिल होने की उम्मीद है। इससे पहले बुधवार को जिबूति इंटरनेशनल एयरपोर्ट से चार घंटे की उड़ान के बाद ये चार फ्रेंच राफेल जोधपुर एयर बेस पहुंचे थे।

इससे अतिरिक्त जिबूति से ए-330 मल्टीरोलर टैंकर भी यहां लैंड हुआ है। डेजर्ट नाइट-21 युद्धाभ्यास 20 जनवरी से 24 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.