अखिल भारतीय स्तर पर डीजीपी की बैठक 19 नवंबर से लखनऊ में

Samachar Jagat | Monday, 15 Nov 2021 12:36:40 PM
DGPs’ meeting All India level to be held in Lucknow from Nov 19

लखनऊ: 19 से 21 नवंबर तक, लखनऊ में पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक (DGP) और महानिरीक्षक (IG) की पहली अखिल भारतीय बैठक आयोजित की जाएगी। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य अतिथि होंगे, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी तीन दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेंगे। इंटेलिजेंस ब्यूरो इस आयोजन (आईबी) के आयोजन का प्रभारी है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक उद्घाटन के दिन शाह सम्मानित अतिथि होंगे और पदक बांटेंगे। 20 और 21 नवंबर को प्रधानमंत्री बैठक में शामिल होंगे और बोलने के अलावा मेडल भी देंगे. बैठक में राज्यों और अन्य बलों के लगभग 80 डीजीपी और आईजी शामिल होंगे। बैठक में वामपंथी उग्रवाद, आतंकवाद, साइबर अपराध, महिलाओं के खिलाफ अपराध, कोविड -19 महामारी और अन्य चुनौतियों जैसे प्रमुख सुरक्षा मुद्दों को संबोधित किया जाएगा।


 
प्रत्येक राज्य के डीजीपी एक प्रस्तुति देंगे, और कई आईजी समितियां प्रासंगिक विषयों पर चर्चा करेंगी। इस बीच, आयोजन को इस तरह तैयार किया जा रहा है जैसे कि यह कोई लड़ाई हो। सीसीटीवी कैमरों और लखनऊ पुलिस आयुक्तालय से लगभग 2,000 पुलिसकर्मियों की एक विशेष टीम द्वारा सुरक्षा प्रदान की जाएगी। नाइट विजन वाले ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.