आज दिल्ली में पवार-सोनिया और केजरीवाल से मुलाकात करेंगी 'दीदी'

Samachar Jagat | Wednesday, 28 Jul 2021 10:56:03 AM
'Didi' to meet Pawar-Sonia and Kejriwal in Delhi today

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत दर्ज करने के बाद पहली बार सीएम ममता बनर्जी नई दिल्ली के दौरे पर हैं. ममता बनर्जी ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी. सीएम ममता अब बुधवार को कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात करेंगी, जिसमें अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम भी शामिल है।

सीएम बनर्जी आज सोनिया गांधी के अलावा रंकपा प्रमुख शरद पवार और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने वाली हैं। ममता बनर्जी की बैठकों को 2024 के लोकसभा चुनाव से जोड़ा जा रहा है, जहां विपक्ष पीएम नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ एकजुट होने की कोशिश कर रहा है। ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने हाल ही में बीजेपी को हरा दिया है, जिससे माना जा रहा है कि इस बार ममता के नेतृत्व वाला विपक्ष अगले लोकसभा चुनाव में केंद्र में बीजेपी से भिड़ सकता है.


ममता बनर्जी करीब एक हफ्ते से नई दिल्ली में हैं। उन्होंने मंगलवार को कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और कमलनाथ से मुलाकात की थी। उन्होंने राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर से भी मुलाकात की। इसके बाद ममता बनर्जी ने मंगलवार शाम पीएम मोदी से मुलाकात की थी जिसमें उन्होंने पीएम मोदी के सामने कोरोना वैक्सीन समेत कई अन्य मुद्दे रखे थे. बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद पीएम मोदी और ममता बनर्जी की यह पहली मुलाकात थी. बंगाल चुनाव में दोनों के बीच जुबानी जंग देखने को मिली थी.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.