दिग्विजय सिंह का दावा : भारत में कभी नहीं हो सकता मुस्लिम बहुमत, घट रही है जन्म दर

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Sep 2021 10:35:53 AM
Digvijaya Singh slams RSS for dividing Hindus, Muslims, says BJP, RSS like Ravana

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को भारती जनता पार्टी और उसके वैचारिक माता-पिता आरएसएस की तुलना महाकाव्य रामायण, रावण में राक्षस के साथ की, उन पर हमला करने के लिए कहा कि दोनों संगठन 10 स्वरों में बोलते हैं जैसे श्रीलंकाई राजा करते थे। उसके 10 मुंह से अलग-अलग बातें कहो।

उन्होंने आरोप लगाया कि संगठन झूठ और गलतफहमियां फैलाकर हिंदू और मुस्लिम समुदायों को बांट रहा है। उन्होंने यह भी संकेत दिया कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी चुनावों के दौरान कई राज्यों में भाजपा के साथ सांठ-गांठ कर रहे थे।


 
इंदौर में आयोजित सांप्रदायिक सद्भाव सम्मेलन में बोलते हुए, सिंह ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, जो कांग्रेस के पूर्व सहयोगी थे, पर महत्वपूर्ण चुनावों के दौरान कई राज्यों में भाजपा के साथ “मैत्रीपूर्ण मैच खेलने” का आरोप लगाया। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए कि हिंदुओं और मुसलमानों का डीएनए एक है, दिग्विजय सिंह ने पूछा, "अगर ऐसा था तो लव जिहाद जैसे मुद्दे क्यों उठाए जा रहे थे? जमाने से। वे झूठ और गलतफहमियां फैलाकर दो समुदायों को बांट रहे हैं।" सिंह ने आरोप लगाया।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.