साहस या चमत्कार : एम्स हॉस्पिटल में महिला मरीज के जज्बे को डॉक्टरों ने किया सलाम, बिना बेहोश हुए करवाई ब्रेन ट्यूमर की सफल सर्जरी, डॉक्टर सर्जरी करते रहे, महिला ने आपरेशन थिएटर में किया हनुमान चालीस का पाठ, फिर अंत में ये हुआ?

Samachar Jagat | Friday, 23 Jul 2021 10:59:50 PM
Doctors salute the spirit of female patient in AIIMS Hospital, successful surgery for brain tumor without fainting, doctors continued to do surgery, woman recited Hanuman Chalis in operation theatre, then in the end it happened?

इंटरनेट डेस्क। नई दिल्ली स्थित एम्स हॉस्पिटल में आज शुक्रवार को एक अनोखा व श्रद्धा से भरा हुआ मामला देखने को मिला। दरअसल एम्स में एक चमत्कारिक घटना देखने को मिली। यहां एक लड़की को पूरी तरह बेहोश किए बिना ही उसकी ब्रेन ट्यूमर की सफल सर्जरी की गई है। सर्जरी के दौरान सबसे खास बात जो थी वो ये कि महिला मरीज सर्जरी के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करती रही। जिससे उसे बिना बेहोश किए ही आपरेशन के दौरान कोई दिक्कत नहीं हुई। 

 

Woman recites Hanuma Chalisa while undergoing brain tumor surgery at AIIMS

Read @ANI Story | https://t.co/YeFfPua3BF pic.twitter.com/vOslLuYMnB

— ANI Digital (@ani_digital) July 23, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, एम्स की न्यूरो एनेस्थेटिक टीम ने ये कारनाम किया है। 24 साल की एक स्कूल टीचर को मस्तिष्क के बाईं ओर बने बड़े ब्रेन ट्यूमर (ग्लियोमा) की सर्जरी करवानी थी। सर्जरी के दौरान अमूमन मरीज को बेहोश किया जाता है। लेकिन इस महिला की सर्जरी पूरे होशो हवास में की गई। सर्जरी के दौरान महिला होश में थी और टेबल पर हनुमान चालीसा का पाठ भी करती रही। 

सबसे खास बात तो सर्जरी के बाद सामने आई। महिला का साहस देखकर खुद डॉक्टर भी हैरान रह गए। दरअसल महिला ने सर्जरी के बाद खुद अपने बालों को शैंपू से धोया। इसके बाद इस महिला की बहादुरी और साहस के बारे में चारों और चर्चा होने लगी है। एम्स के डॉक्टरों ने भी महिला के जज्बे को सलाम किया।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.