समझ नहीं आता कि केजरीवाल और उनका गिरोह हिदुत्व से इतनी नफरत क्यों करता है : Rijiju

Samachar Jagat | Saturday, 08 Oct 2022 01:09:42 PM
Don't understand why Kejriwal and his gang hate Hindutva so much: Rijiju

नयी दिल्ली |  केंद्रीय विधि मंत्री किरेन रीजीजू ने आम आदमी पार्टी (आप) और उसके नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल और ''उनका गिरोह’’ हिदू तथा हिदुत्व से इतनी नफरत क्यों करता है।
उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का एक 'धर्मांतरण कार्यक्रम’ में कथित तौर पर शामिल होने से जुड़ा एक वीडियो सामने आने के बाद वह विवाद में घिर गए। शुक्रवार को वायरल हुए इस वीडियो में, कार्यक्रम में शामिल हजारों लोग बौद्ध धर्म अपनाने का संकल्प लेते और हिदू देवी-देवताओं की निदा करते सुने जा सकते हैं।

रीजीजू ने शुक्रवार रात तथा शनिवार सुबह किए सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, ''वास्तव में मुझे समझ में नहीं आता कि अरविद केजरीवाल और उनका गिरोह हिदू तथा हिदुत्व से इतनी नफरत क्यों करता है? मैं राहुल गांधी के बारे में तो समझ सकता हूं लेकिन अरविद केजरीवाल...।’’ अरुणाचल प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रीजीजू ने कहा कि हर भारतीय को 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ मंत्र का पालन करना चाहिए।

आप नेता का वीडियो आने के साथ ही भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निधाना साधते हुए उनसे गौतम को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की। हालांकि, गौतम ने बयान जारी कर कहा कि वह ''बहुत धार्मिक व्यक्ति हैं और अपने कर्म तथा वचन से किसी देवता की सपने में भी आलोचना/निदा नहीं कर सकते हैं।’’ इस पर आप या दिल्ली सरकार की कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है लेकिन आप सूत्रों ने दावा किया कि मुख्यमंत्री इसे लेकर समाज कल्याण मंत्री गौतम से ''बेहद नाखुश’’ हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.