कांग्रेस सरकारों की नीतियों के चलते हथियारों का आयातक बनकर रह गया देश: मोदी

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Feb 2020 03:58:42 PM
Due to the policies of Congress governments, the country has become an importer of arms: Modi

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को आरोप लगाया कि पिछली सरकारों की नीतियों के कारण देश आजादी के बाद रक्षा विनिर्माण और उत्पादन के क्षेत्र में अपनी पूरी क्षमता का इस्तेमाल नहीं कर पाया और हथियारों का आयातक बनकर ही रह गया। मोदी ने यहां एशिया की सबसे बड़ी रक्षा प्रदर्शनी डेफ एक्सपो का उद्घाटन करने के बाद कहा कि आजादी के बाद की नीतियों के कारण देश रक्षा विनिर्माण और उत्पादन के क्षेत्र में अपनी पूरी ताकत का अपेक्षा के अनुसार लाभ नहीं उठा पाया और हथियारों का आयातक बनकर रह गया।

 उन्होंने कहा,‘‘ दुनिया की दूसरी बड़ी आबादी, दुनिया की दूसरी बड़ी सेना और दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र, कब तक सिर्फ और सिर्फ आयात के भरोसे रह सकता था। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद रक्षा क्षेत्र में नीतियों में बदलाव और सुधारों का सिलसिला तेज किया गया क्योंकि आयात का बिल निरंतर बढ़ रहा था। देश ने अब 50 खरब डालर की अर्थव्यवस्था बनने का सपना देखना शुरू किया है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षा राज्य मंत्री श्रीपद यसो नायक, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ तथा तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद थे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.