Earthquake in Uttrakhand : उत्तराखंड में प्रकृति दिखा रही है रौद्र रूप...! पहले ग्लेशियर टूटा, बाढ़ लाई भारी तबाही, आज भूकंप के तेज झटकों ने लोगों को डरा दिया

Samachar Jagat | Friday, 19 Feb 2021 07:05:32 PM
Earthquake in Uttrakhand: Nature in Uttarakhand is showing a form of rage ...! First glacier broken, floods wreaked havoc, today earthquake shook people

इंटरनेट डेस्क। उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने के बाद आई 7 फरवरी को भारी तबाही के 12 दिन बाद ही राज्य में आज शुक्रवार को आए भूकंप के झटकों ने लोगों को डरा दिया है। प्रदेश के कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिले के कई इलाकों में आज शाम 4.38 बजे भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए।

रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता चार मैग्नीट्यूड दर्ज की गई। भूकंप का केंद्र नेपाल बताया जा रहा है। यह जमीन की सतह से 40 किमी गहराई पर था। पिथौरागढ़ के मुनस्यारी सहित तल्ला जोहार, डीडीहाट अस्कोट, थल, पांगला व जौलजीबी में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रामगंगा नदी घाटी के मुवानी तक लोग भूकंप के डर के मारे घरों से बाहर निकल आए।

बागेश्वर के कपकोट में कई क्षेत्रों भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। सामा, गोगिना, समडर आदि इलाकों में लोग सहम गए। जिला आपदा अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया कि फिलहाल किसी नुकसान की सूचना नहीं है। जिले से जानकारी जुटाई जा रही है।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.