अब कांग्रेस के इस दिग्गज नेता से ईडी ने की 10 घंटे पूछताछ

Samachar Jagat | Friday, 03 Jul 2020 09:14:31 AM
ED questioned Congress leader Ahmed Patel for 10 hours

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने संदेसरा ब्रदर्स बैंक धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल से यहां उनके आवास पर बृहस्पतिवार को करीब 10 घंटे तक पूछताछ की।

केंद्रीय एजेंसी की तीन सदस्यीय टीम कुछ अन्य अधिकारियों के साथ सुबह करीब साढ़े 11 बजे मध्य दिल्ली के लुटियंस जोन में स्थित पटेल के घर पहुंची और रात 10 बजे के बाद वहंा से रवाना हुई।

टीम के सदस्यों ने फाइलें ले रखी थीं, मास्क लगा रखा था और दस्ताने पहने हुए थे। उन्हें पूछताछ शुरू करने से पहले कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण एहतियातन अपने हाथों और जूतों को सैनेटाइज करते हुए देखा गया। पटेल ने अपने घर के बाहर, पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जांचकर्ताओं ने उनसे 128 सवाल किए।

उन्होंने कहा, ’’ यह राजनीतिक प्रतिशोध है और मेरे तथा मेरे परिवार का उत्पीडऩ है। मैं नहीं जानता कि वे (जांचकर्ता) किसके दबाव में काम कर रहे हैं। ’’

कांगे्रस नेता ने कहा, ’’ उन्होंने (ईडी) ने मुझसे कहा कि मेरी पूछताछ पूरी हो गई है लेकिन मैंने उनसे कहा कि आप जितने दिन चाहें मुझसे पूछताछ कर सकते हैं। ’’उन्होंने दावा किया कि एजेंसी सुनी-सुनाई बातों पर काम कर रही है और उनके पास कोई पुख्ता सबूत नहीं है और पैसे का कोई लेन-देन नहीं हुआ है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.