ईडी ने फारूक अब्दुल्ला को भेजा समन

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 02:39:00 PM
ED summons Farooq Abdullah

श्रीनगर । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट संघ में कथित वित्तीय अनियमितताओं के एक मामले में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला को समन जारी किया है। आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। डॉ. अब्दुल्ला को 31 मई को ईडी के दिल्ली मुख्यालय में जांचकर्ताओं के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। उन्हें धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है। इस मामले को लेकर ईडी दो बार डॉ अब्दुल्ला से पूछताछ कर चुकी है।


इस पर नेशनल कांफ्रेंस ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। नेकां के प्रवक्ता इमरान नबी डार ने कहा, ''फारूक अब्दुल्ला को ईडी का नवीनतम समन सभी विपक्षी दलों के लिए आम बात है। जब भी किसी राज्य में चुनावों की घोषणा होने की उम्मीद होती है, तो जांच एजेंसियां ??सबसे पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लिए रास्ता साफ करती हैं। इस बार भी ऐसा ही प्रतीत होता नजर आ रहा है और सरकार का विरोध करने वाले विपक्षी दलों को इसकी कीमत चुकानी पड़ती है।’’


उन्होंंने कहा डॉ. अब्दुल्ला ने इस मामले में लगातार अपने आप को बेगुनाह बताया है और जांच एजेंसी को सहयोग किया तथा आगे भी सहयोग करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में एकमात्र पीएजीडी गठबंधन दलों के नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है यह कोई संयोग की बात नहीं है। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.