शैक्षिक पहल : त्रिपुरा सरकार के शिक्षा विभाग ने शुरू की अनूठी पहल, हॉस्टल में रह रहे बच्चे अकेला महसूस नहीं करें इसलिये एक सप्ताह तक बच्चों के साथ हॉस्टल में रह सकेंगी उनकी माताएं

Samachar Jagat | Wednesday, 17 Nov 2021 10:36:29 AM
Education Department of Tripura government started a unique initiative, children living in hostels should not feel alone, so their mothers will be able to stay in hostel with children for a week?

इंटरनेट डेस्क। त्रिपुरा सरकार ने आज बुधवार को राज्य में एक जन उपयोगी और बहुत ही लाभ वाली एक योजना की शुरुआत की है। दरअसल त्रिपुरा सरकार के शिक्षा विभाग ने शिक्षा से जुड़ी एक योजना के तहत अब छात्रावास में रहने वाले बच्चों के साथ उनकी माताएं भी रह सकेंगी। सरकार द्वारा बच्चों की माताओं का भी वहन उठाया जाएगा। जो भी खर्चा अतिरिक्त होगा वो भी त्रिपुरा सरकार ही देगी। 

एएनआई न्यूज एजेंसी के अऩुसार, त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल ने आज बुधवार को इस योजना के बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बच्चों की माताएं एक हफ़्ते के लिए होस्टल में रह सकती हैं। इसमें किसी भी तरह के लोकल गार्डियन, चाची, बहन आदि शामिल नहीं हैं। सिर्फ बच्चे की मां ही एक सप्ताह के लिए हॉस्टल में आकर बच्चे के साथ रह सकती है। 

राज्य सरकार ने इस योजना की शुरुआत इसलिये भी की है क्योंकि त्रिपुरा में छात्रावासों में रह रहे बच्चों को अकेला महसूस नहीं हो इसलिए एक महीने में सात दिन बच्चों की माताएं उनके साथ रह सकेंगी।  त्रिपुरा के लोगों ने इस योजना को अच्छा बताया है। 



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.