‘ईदगाह चलो’ रैली को विफल करने के लिए श्रीनगर में कर्फ्यू की अवधि बढी

Samachar Jagat | Thursday, 11 Aug 2016 01:32:15 PM
Eidgah chalo rally in Srinagar curfew period increased to fail

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में वर्ष 2008 में आज ही के दिन सुरक्षाबलों की कथित गोलीबारी में मारे गए पीपुल्स लीग के चेयरमैन शेख अब्दुल अजीज का ‘फातेहा’ पढऩे के लिए अलगाववादियों की ‘ईदगाह चलो’ रैली को विफल करने के लिए श्रीनगर में कर्फ्यू और पाबंदियों की मियाद बढ़ा दी गई है।

सुरक्षाबलों ने ईदगाह को चारों ओर से घेर लिया है। वहां लोगों को एकत्रित होने से रोकने के लिए बड़ी संख्या में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान और पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

ईदगाह में शेख अजीज सहित वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं की कब्रें हैं। अलगाववादियों ने शेख अजीज को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों से ईदगाह पहुंचने की अपील की है। कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद नौ जुलाई से ही कफ्र्यू, हड़ताल और पाबंदियों का दौर जारी है।

पुलिस ने बताया कि शहर-ए-खास और पुराने इलाकों में कफ्र्यू जारी रहेगा, जबकि बारजुल्ला, हैदरपुरा और अन्य इलाकों समेत नए इलाकों में लोगों को घरों के अंदर रहने के निर्देश दिए जा रहे हैं।हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के नेता सैयद अली शाह गिलानी के हैदरपुरा स्थित आवास के बाहर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है।

सुरक्षाबलों ने मीडिया से कहा, हमें ईदगाह कब्रगाह में प्रवेश की अनुमति न देने के निर्देश हैं।शेख अजीज अमरनाथ भूमि विवाद के बाद सामानों की आपूर्ति रोक दिए जाने के बाद नियंत्रण रेखा की तरफ एक रैली का नेतृत्व करने के दौरान 11 अगस्त 2008 को उरी सेक्टर के चाला में सुरक्षाबलों की गोलीबारी में घायल हो गए थे और बाद में उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया था।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.